News

कार्बनिक डायरी – नौवाँ कदम : बुरे मौसम के साथ निपटना

November 24, 2013 • Posted in: News, The Organic Diaries, Workshops

इस समय, हम गुस्से और सदमे की चरम सीमा पर हैं। हमें सीमा से अधिक रोष आ रहा है! पालक और मेथी के पौधों पर हमारा दूसरा प्रयास अक्टूबर में असामयिक वर्षा से निरस्त हो गया। हमने सोचा कि हमने सितंबर में ही मानसून को पीछे छोड़ दिया है, लेकिन यह बस यहीं कहीं कोने में छुपा बैठा था।

The Spinach looking not so very good.

The Spinach looking not so very good.

पालक और मेथी की बहुत कम उपज को देखकर हम दुखी हो गए थे। मिट्टी में अत्यधिक नमी की वजह से बहुत छोटे पौधे ही अंकुरित हुए जो केवल और थोड़ी बारिश में जलमग्न हो जाने के लिए थे।

उस छोटे से भूखंड के लिए हम फिलहाल एक योजना पर काम कर रहे हैं जो अस्तित्व में नहीं रह पाया। हमने किस तरह ये सब संभाला यह जानने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर हमारा अनुसरण करें और #theorganicdiaries में नवीनतम लेख पाएँ।

(ई-बेस कार्यक्रम सभी ई-बेस पर सीखे अभ्यासों को व्यवहार में लाने के बारे में है। हमारे मॉड्यूल हम से संबद्ध स्कूलों में हमारी परियोजनाओं के माध्यम से हाथों-हाथ और व्यावहारिक कार्यानवयन से परिपूर्ण हैं। इस साल की तीन मुख्य परियोजनाएं – जैविक बागवानी, खाद और उर्जा उत्पादन एक चक्र के रूप में, पर्यावरण की स्थिरता और संरक्षन की दिशा में प्रतिबद्धता को अपनाने के उद्देश्य के लिए हैं।)

Stay connected

Sign up for our newsletter

© 2019 Conservation Wildlands Trust | Privacy Policy | Refund Policy