News

कार्बनिक डायरी – दसवां प्रयास: गर्मी के पौधों की समाप्ति

November 25, 2013 • Posted in: News, The Organic Diaries, Workshops

हमारे भिन्डी और बरबटी के सुन्दर पौधों ने अपने उद्देश्य की सेवा की। हमारे स्कूल के दोपहर का भोजन बनाने वाले रसोई ने हमारे कार्बनिक भूखंड के उत्पादों को शोषित कर लिया। ( बिल्कुल सच, छात्रों के कच्ची भिंडियां खाने के बाद बची हुई उत्पाद! हाँ , हम जानते हैं कि आप क्या सोच रहे हैं, कच्ची भिंडी? पर, छात्रों को इससे बहुत प्यार है! हमें लगता है कि कार्बनिक रूप से सब्ज़ियाँ उगाते समय इसका मिठास से कुछ लेना- देना रहता है। )

Barbati coming to an end.

Barbati coming to an end.

जैसे जैसे मानसून तेजी से समाप्त हो रहा होता है और पेंच एक कंपकंपाती सर्दियों के लिए तैयार हो जाता है, हमारे पौधे भी उनके आखिरी पड़ाव में हैं। अच्छी पैदावार के बाद, यह सर्दियों के पौधों के अगले सेट को बोने का समय है।

The Bhindi on its last leg.

The Bhindi on its last leg.

इस बार हम जड़ी बूटियों के बारे में सोच रहे हैं – धनिया, पुदीना और कुछ पत्तेदार सब्ज़ियाँ ! इसके अलावा , हम वास्तव में मेथी और पालक को उनके अत्यधिक हक के साथ तीसरा मौका देना चाहते हैं. असामयिक वर्षा , क्या आप सुन रहे हैं?

हमारे छात्र उनके रखरखाव समूहों के साथ तैयार हैं और अब हमें जिस चीज़ की ज़रूरत थी वो थी हमारे सर्दी की बूवाई के लिए मौसम का पूरी तरह से साफ होना!

यहाँ भी हम एक शानदार सर्दियों की उपज का उम्मीद कर रहे हैं !

अगर आप अभी भी जैविक नहीं हुए हैं, तो हमारे जैविक पहल के बारे में #theorganicdiaries में पढ़ें और उस परिवर्तन को लाने के लिए खुद आश्वस्त हो जाएँ !

(ई-बेस कार्यक्रम सभी ई-बेस पर सीखे अभ्यासों को व्यवहार में लाने के बारे में है। हमारे मॉड्यूल हम से संबद्ध स्कूलों में हमारी परियोजनाओं के माध्यम से हाथों-हाथ और व्यावहारिक कार्यानवयन से परिपूर्ण हैं। इस साल की तीन मुख्य परियोजनाएं – जैविक बागवानी, खाद और उर्जा उत्पादन एक चक्र के रूप में, पर्यावरण की स्थिरता और संरक्षन की दिशा में प्रतिबद्धता को अपनाने के उद्देश्य के लिए हैं।)

Stay connected

Sign up for our newsletter

© 2019 Conservation Wildlands Trust | Privacy Policy | Refund Policy